Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs PAK मैच में Virat Kohli हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले बल्लेबाज

Published at :June 8, 2024 at 9:25 PM
Modified at :June 8, 2024 at 9:25 PM
Post Featured Image

kalp kalal


Advertisement

12 रन बनाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड कोहली अपने नाम कर लेंगे।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 9 जून, रविवार को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) का महामुकाबला होने जा रहा है। यूएसए के न्यूयॉर्क के नासाऊ इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस ब्लॉक बस्टर मैच के लिए स्टेज पूरी तरह से तैयार हैं, जहां दोनों ही टीमों के खिलाड़ी अपना जलवा दिखाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इनमें से टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली पर हर किसी की नजरें टिकी हुई हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली हैं एक खास उपलब्धि हासिल करने के करीब

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के लिए पाकिस्तान के खिलाफ ये मैच काफी अहम होने जा रहा है, क्योंकि वो इस मैच में एक खास रिकॉर्ड के बहुत ही करीब खड़े हैं। रिकॉर्ड्स के शहंशाह विराट कोहली हर एक मैच में कोई ना कोई नया मुकाम हासिल कर रहे हैं, जिसमें वो एक और बड़े रिकॉर्ड को छूने के बिल्कुल दहलीज पर खड़े हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली 500 टी20 रन बनाने से 12 रन दूर

इस मेगा टूर्नामेंट में ग्रुप ए में जब विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में उतरेंगे और वहां वो अपने स्कोर में 12 रन बनाते ही एक स्पेशल रिकॉर्ड बना लेंगे। इस मैच में कोहली के बल्ले से 12 रन बनते ही पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके 500 रन हो जाएंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली 500 रन का आंकड़ा छूने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस वक्त वो पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी20 फॉर्मेट में 488 रन बना लिए हैं। जिसमें से किंग कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में 6 मैच में 4 अर्धशतकों की मदद से 308 रन बनाए हैं।

IND vs PAK के बीच टी20 फॉर्मेट में विराट कोहली के नाम हैं सबसे ज्यादा रन

भारत और पाकिस्तान के बीच इस छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के नाम हैं, तो वहीं दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं, जिन्होंने 197 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर 169 रन के साथ शोएब मलिक और चौथे नंबर पर 156 रन बनाकर मोहम्मद हफीज का नाम है। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने 155 रन बनाए हैं।

भारत-पाकिस्तान के बीच टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

बल्लेबाजरन
विराट कोहली488
मोहम्मद रिजवान197
शोएब मलिक169
मोहम्मद हफीज156
युवराज सिंह155

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement