Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE के पांच सबसे खराब Money in the Bank ब्रीफकेस विजेता

Published at :June 30, 2024 at 3:18 AM
Modified at :June 30, 2024 at 3:18 AM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


इन सुपरस्टार्स का WWE Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट को जीतना किसी को भी पसंद नहीं आया।

WWE ने मनी इन द बैंक (Money in the Bank) को साल 2010 में पे-पर-व्यू इवेंट का दर्जा दिया था, लेकिन उससे कई साल पहले Money in the Bank लैडर मैच की शुरुआत हो चुकी थी। इस मैच में आमतौर पर 5 या उससे अधिक रेसलर्स ही भाग लेते आए हैं और इसको जीतने के लिए किसी रेसलर को लैडर के ऊपर चढ़कर हवा में लटके ब्रीफकेस को उतारना होता है।

आज तक काफी संख्या में रेसलर्स सफल कैश इन करके WWE चैंपियन बन चुके हैं, लेकिन कुछ सुपरस्टार्स का कैश इन का प्रयास असफल भी रहा था। मगर इस आर्टिकल में हम Money in the Bank ब्रीफकेस जीतने वाले WWE के 5 सबसे खराब विजेताओं के बारे में आपको बताएंगे।

5. डेमियन सैंडो

डेमियन सैंडो ने उस समय अपने टैग टीम पार्टनर कोडी रोड्स को धोखा दिया और उस समय उनकी बेहतरीन फ्यूड शुरू की जा सकती थी। उनका कॉस्ट्यूम अच्छा था और उन्होंने Money in the Bank ब्रीफकेस को भी एक अलग लुक दिया हुआ था। यह ब्रीफकेस 106 दिन तक उनके पास रहा, लेकिन उन्होंने जॉन सीना पर ऐसे दिन कैश इन किया जब द चैम्प उस दिन हुए इवेंट में किसी भी तरह के एक्शन में नहीं दिखे थे। दुर्भाग्यवश जॉन सीना के खिलाफ उन्हें चैंपियनशिप मैच में हार झेलनी पड़ी थी।

4. जैक स्वैगर

जैक स्वैगर अपने करियर में वर्ल्ड चैंपियन बने, लेकिन उनका टाइटल रन अच्छा नहीं रहा था। खैर उससे पहले उन्हें Money in the Bank लैडर मैच में जीत के लिए बुक किया गया, जिससे फैंस काफी निराश दिखे क्योंकि क्रिश्चियन और मैट हार्डी के अलावा डॉल्फ जिगलर जैसे रेसलर्स के होते हुए भी स्वैगर को ब्रीफकेस जीतने के लिए बुक किया गया था। इस सबके बावजूद जैक स्वैगर को खुद को साबित करने का मौका दिया गया, लेकिन Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट भी उनके करियर को वह रफ्तार नहीं दिला पाया, जो उन्हें एक टॉप सुपरस्टार बनाने के लिए चाहिए थी।

3. बैरन कॉर्बिन

बैरन कॉर्बिन को मेन रोस्टर पर आए कुछ ही समय हुआ था और जब उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट जीता तब उन्होंने एजे स्टाइल्स, केविन ओवेंस और सैमी जेन जैसे टॉप सुपरस्टार्स को मात देते हुए ब्रीफकेस को जीता था। एक तरफ लोग उनकी जीत से पहले ही हताश थे, वहीं जब कॉर्बिन को खराब तरीके से बुक किया गया तो लोगों ने उन्हें पुश दिए जाने की सभी उम्मीद छोड़ दी थीं। उन्होंने जॉन सीना बनाम जिंदर महल मैच के दौरान महल पर कैश इन किया लेकिन WWE चैंपियन बनने में नाकाम रहे थे।

2. जॉन सीना

Money in the Bank लैडर मैच को इसलिए शुरू किया गया था, जिससे नए स्टार्स को तैयार और उन्हें पुश दिया जा सके, मगर 2012 में हुए लैडर मैच में शामिल सभी सुपरस्टार्स वर्ल्ड चैंपियन रह चुके थे। खैर जॉन सीना ने कई दिग्गजों को मात देते हुए कॉन्ट्रैक्ट जीता और Raw के हजारवें एपिसोड में तत्कालीन WWE चैंपियन सीएम पंक पर कैश इन किया।

उन दिनों क्राउड जबरदस्त तरीके से सीएम पंक को सपोर्ट कर रहा था, ऐसे में जॉन सीना को जबरदस्ती चैंपियनशिप देने का प्रयास लोगों को कतई पसंद नहीं आया था। इस कारण जॉन को लोग बेबीबेस होते हुए भी बू करने लगे थे।

1. ओटिस

Money in the Bank 2020 काफी खास रहा क्योंकि इस इवेंट को COVID महामारी के दौर में करवाया गया था। मेंस और विमेंस लैडर मैच को WWE हेडक्वार्टर्स की छत पर करवाया गया। यह सिनेमैटिक मैच हर तरीके से बढ़िया रहा, जिसमें रेसलर्स को छत से भी फेंका गया, लेकिन अंत में ओटिस ने कॉन्ट्रैक्ट जीता था।

ओटिस को मैंडी रोज का साथ मिला, वहीं उनकी डॉल्फ जिगलर के साथ फ्यूड भी चर्चा का विषय बनी रही। ओटिस को बढ़िया मोमेंटम मिल चुका था, लेकिन कभी उनका किरदार ऐसा लगा ही नहीं कि WWE उन्हें फ्यूचर वर्ल्ड चैंपियन के रूप में देख रही है।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement