Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE WrestleMania 40 नाइट 2 रिजल्ट्स: 1,317 दिन बाद खत्म हुआ रोमन रेंस का राज, इमोशनल हो गए Cody Rhodes

Published at :April 8, 2024 at 8:28 AM
Modified at :April 8, 2024 at 8:28 AM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


रोमन रेंस की बादशाहत आखिरकार 1,317 दिन बाद खत्म हुई।

WWE WrestleMania 40 नाइट 2 भी पिछले दिन की तरह धमाकेदार एक्शन से भरपूर रहा। स्टैफनी मैकमैहन की वापसी हुई, इस इवेंट में हमें नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन, एक नई WWE विमेंस चैंपियन भी देखने को मिली। Money in the Bank कैश इन ने सबको चौंकाया और इसके अलावा एलए नाइट और एजे स्टाइल्स के मुकाबले ने भी खूब धमाल मचाया। वहीं मेन इवेंट में जॉन सीना, द रॉक और द अंडरटेकर की भी एंट्री हुई, जिसके अंत में कोडी रोड्स ने इतिहास रच दिया है।

स्टैफनी मैकमैहन ने की WWE WrestleMania 40 नाइट 2 की शुरुआत

WWE WrestleMania 40 नाइट 2 की शुरुआत स्टैफनी मैकमैहन ने की, जिन्हें सह-अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से टीवी पर नहीं देखा गया था। उन्होंने बताया कि ये ट्रिपल एच के नए युग की शुरुआत है और इस बार 64 देश और यूएसए के सभी 50 राज्यों में इवेंट का प्रसारण हो रहा है। स्टैफनी ने क्राउड के अंदर एक नया जुनून भरा।

सैथ रॉलिंस vs ड्रू मैकइंटायर – वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप

इस मैच के शुरू होने से पहले सीएम पंक को कमेंट्री टेबल पर दिखाया गया। बेल बजते ही ड्रू मैकइंटायर ने क्लेमोर किक लगाकर पिन किया, लेकिन सैथ रॉलिंस ने किक आउट कर दिया। नाइट 1 में हुए टैग टीम मैच के बाद रॉलिंस काफी थके हुए नजर आ रहे हैं। रॉलिंस ने रिंगसाइड पर मैकइंटायर को पेडिग्री लगाया और रिंग में जाकर पिन की नाकाम कोशिश की।

डिफेंडिंग चैंपियन ने एक पावरबॉम्ब को काउंटर करते हुए पेडिग्री और उसके बाद स्टॉम्प लगाया, लेकिन इसके बावजूद मैकइंटायर ने हार नहीं मानी। कुछ देर बाद मैकइंटायर ने सीएम पंक की ओर देखकर उनके फिनिशर GTS मूव का इशारा किया। दोनों ने अनाउंस टेबल का सहारा लेकर एक-दूसरे पर अटैक किया। मुकाबले का अंत तब हुआ जब मैकइंटायर ने एक नहीं बल्कि 2 क्लेमोर किक लगाने के बाद सैथ रॉलिंस को पिन किया और नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

डेमियन प्रीस्ट ने किया Money in the Bank कैश इन

मैकइंटायर इस जीत के बाद इमोशनल हो गए थे, लेकिन सीएम पंक को चेतावनी भी दी। दूसरी ओर पंक ने अपने चोटिल हाथ पर बंधे कास्ट से मैकइंटायर पर हमला कर दिया। तभी मिस्टर Money in the Bank डेमियन प्रीस्ट बाहर आए और कैश इन कर दिया। उन्होंने अपना फिनिशिंग मूव साउथ ऑफ हेवन लगाकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट बने नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन

द प्राइड vs द फाइनल टेस्टामेंट – 6 मैन टैग टीम स्ट्रीट फाइट

इस 6-मैन टैग टीम मैच के लिए बबा रे डड्ली और स्नूप डॉग गेस्ट कमेंटेटर के तौर पर बाहर आए। मैच में द प्राइड ने शुरुआत में दबदबा बनाया, लेकिन कुछ देर बाद कैरियन क्रॉस, एकम और रेजार ने केंडो स्टिक्स हाथ में लेकर बॉबी लैश्ले, एंजेलो डॉकिंस और मोंटेज फोर्ड को रिंग में घेर लिया। इस बीच बी-फैब ने मैच में दखल दिया, लेकिन स्कार्लेट ने उनपर अटैक कर दिया। बॉबी लैश्ले ने कैरियन क्रॉस को स्टील चेयर से खूब पीटा, लेकिन स्कार्लेट ने केंडो स्टिक से अटैक कर क्रॉस को बचाया।

बबा रे डड्ली के काउंट से क्रॉस खुश नहीं थे, इसलिए उन्होंने डड्ली को धक्का दे दिया। लेकिन कुछ देर बाद डड्ली ने लैश्ले को धक्का दे दिया। मैच का अंत तब हुआ जब मोंटेज फोर्ड ने केंडो स्टिक से कैरियन क्रॉस का पीट-पीटकर बुरा हाल किया और उसके बाद क्रॉस को टेबल पर लेटाकर फोर्ड ने फ्रॉग स्प्लैश लगाया। वहीं लैश्ले ने पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

विजेता: ड प्राइड (बॉबी लैश्ले, मोंटेज फोर्ड और एंजेलो डॉकिंस)

एलए नाइट vs एजे स्टाइल्स

मैच शुरू होते ही दोनों रेसलर्स का जबरदस्त ब्रॉल शुरू हो गया। दोनों एक-दूसरे का बुरा हाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे। कुछ देर बाद एलए नाइट ने टॉप रोप के ऊपर से स्टाइल्स को इन्वर्टेड जर्मन सुपलेक्स लगाने के बाद पिन किया, लेकिन जीतने में नाकाम रहे। स्टाइल्स ने काफ क्रशर मूव लगाया और उसके बाद नाइट के चोटिल पैर को रिंग पोस्ट पर देकर मारा। एलए नाइट का बुरा हाल हो चुका था और स्टाइल्स ने रिंग में आकर उनके काउंट-आउट होने का इंतज़ार किया, लेकिन मेगास्टार ने 10 काउंट पूरे होने से पहले ही रिंग में एंट्री ले ली। मैच का अंत तब हुआ जब नाइट ने BFT लगाकर क्लीन जीत दर्ज की।

विजेता: एलए नाइट

लोगन पॉल vs रैंडी ऑर्टन vs केविन ओवेंस – WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप

मैच शुरू होते ही लोगन पॉल रिंग से बाहर चले गए और केविन ओवेंस और रैंडी ऑर्टन को एक-दूसरे से लड़ने के लिए कहा, लेकिन ऑर्टन और ओवेंस ने एकसाथ आकर पॉल को बुरी तरह पीटा। ओवेंस ने लोगन को कमेंट्री टेबल पर सुपलेक्स लगाया। एक मौके पर दोनों रेसलर्स ने लोगन पॉल को पीटने के बाद पिन का प्रयास किया, लेकिन यहां से ओवेंस और ऑर्टन की फाइट शुरू हुई। लोगन पॉल ने उन दोनों की फाइटिंग का फायदा उठाया।

ऑर्टन, लोगन पॉल पर पंट किक लगाने के लिए तैयार थे, लेकिन तभी Prime बोतल के कॉस्ट्यूम में सोशल मीडिया स्टार आईशो स्पीड ने ऑर्टन को धक्का दे दिया। ऑर्टन ने गुस्से में स्पीड को अनाउंस टेबल पर RKO लगा दिया। मैच का अंत तब हुआ जब ऑर्टन ने ओवेंस को RKO लगाया, लेकिन लोगन पॉल ने आकर उन्हें रिंग पोस्ट की तरफ धकेल दिया। उसके बाद पॉल ने फ्रॉग स्प्लैश लगाने के बाद पिन के जरिए जीत दर्ज की।

विजेता: लोगन पॉल

बेली vs इयो स्काई – WWE विमेंस चैंपियनशिप

मैच में शुरुआती बढ़त बेली ने हासिल की, लेकिन स्काई ने बेली के पैर को निशाना बनाया और उसे रिंग पोस्ट पर दे मारा। दोनों के बीच रिंगसाइड पर लड़ाई हुई। हालांकि बेली ने रिंगसाइड पर फ्लोर के ऊपर स्काई को स्लैम लगाया, लेकिन साफ देखा जा सकता था कि उन्हें पैर में दर्द हो रहा है। क्राउड लगातार बेली को चीयर करते हुए उनका मनोबल बढ़ा रहा था। स्काई ने टॉप रोप के ऊपर से मून सॉल्ट लगाया, लेकिन बेली ने काउंटर करते हुए घुटने मोड़ लिए थे, जिससे उन्हें दर्द से कराहते हुए देखा गया। डिफेंडिंग चैंपियन ने बेली को क्रॉस फेस सबमिशन मूव में जकड़ा और उसके बाद STF भी लगाया।

इयो स्काई ने नी-ब्रेकर और उसके बाद मूनसॉल्ट लगाया, इसके बावजूद बेली ने किक आउट कर दिया। मैच का अंत तब हुआ जब बेली ने सुप्लेक्स, उसके बाद बिग एल्बो और अंत में रोज प्लांट लगाने के बाद इयो स्काई को पिन किया। इसी के साथ बेली नई WWE विमेंस चैंपियन बन गई हैं।

विजेता: बेली

WWE हॉल ऑफ फेमर स्नूप डॉग ने बताया कि WrestleMania 40 नाइट 2 को 72,755 लोग लाइव देखने आए हैं। वहीं उन्होंने WrestleMania 40 में दोनों दिन की टोटल अटेंडेंस भी बताई। दोनों दिन इस इवेंट को 1,45,298 लोगों ने लाइव देखा।

रोमन रेंस vs कोडी रोड्स – अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

रोमन रेंस ने शुरुआत में माइंड गेम्स खेलने की कोशिश की, लेकिन कोडी रोड्स ने चतुराई दिखाई। रोड्स ने रेंस को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। ब्लडलाइन रूल्स मैच में ट्राइबल चीफ ने केंडो स्टिक से रोड्स को पीटा। दोनों ने क्राउड के बीच जाकर फाइट की। रेंस ने जोरदार अंदाज में रोड्स को पावरबॉम्ब लगाया। रोमन रेंस मैच पर दबदबा बना चुके थे, लेकिन रोड्स ने किक लगाकर वापसी की।

ट्राइबल चीफ ने कोडी रोड्स लो-ब्लो लगाने के बाद अनाउंस टेबल पर स्लैम और उसके बाद सुपरमैन पंच लगाया, इसके बावजूद रोड्स ने किक आउट कर दिया। कोडी कटर के खिलाफ भी रेंस ने हार नहीं मानी। रोड्स ने स्पीयर लगाकर रोमन रेंस को चौंकाया, जिसके बाद उन्होंने क्रॉस रोड्स लगाया, लेकिन तभी जिमी उसो ने रोड्स पर अटैक कर दिया।

जे उसो भी बाहर आए, जिन्होंने एंट्रेंस रैम्प के ऊपर से जिमी को स्पीयर लगा दिया। वहीं रिंग में स्पीयर के खिलाफ भी रोड्स ने किक आउट कर दिया। रोड्स ने बैरिकेड तोड़ स्पीयर लगाया। रोड्स तीसरा क्रॉस रोड्स लगाने वाले थे तभी सोलो सिकोअ ने उन्हें समोअन स्पाइक लगा दिया, लेकिन रोड्स ने हार नहीं मानी। सिकोआ और रेंस, रोड्स पर हावी पड़ रहे थे, तभी जॉन सीना ने आकर सिकोआ और रेंस पर हमला कर दिया। मगर तभी द रॉक भी बाहर आ गए, जिन्हें द रॉक ने रॉक बॉलटम लगाया। सैथ रॉलिंस शील्ड की ड्रेस में आए, लेकिन रेंस ने उन्हें धराशाई कर दिया।

द अंडरटेकर ने चौंकाने वाली एंट्री ली और द रॉक को चोकस्लैम लगा दिया। वहीं रॉलिंस को स्टील चेयर से पीटने के बाद रेंस, स्पीयर लगाने वाले थे, लेकिन कोडी रोड्स ने 3 क्रॉस रोड्स लगाकर रोमन रेंस को पिन किया और नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने।

विजेता: कोडी रोड्स

मैच के बाद कोडी रोड्स ने अपनी मां के साथ इमोशनल लम्हा शेयर किया। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय ब्रूस प्रिचार्ड और ट्रिपल एच को दिया। वहीं रैंडी ऑर्टन और सैमी जेन ने उन्हें कंधों पर उठाया।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement