Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 9: तमिल थलाइवाज और पुनेरी पलटन के पास सेमीफाइनल जीतकर इतिहास रचने का मौका

Published at :December 15, 2022 at 10:14 PM
Modified at :December 13, 2023 at 1:01 PM
Post Featured Image

(Courtesy : PKL Media)

Rahul Gupta


दोनों ही टीमें चाहेंगी कि पहली बार फाइनल का टिकट पक्का किया जाए।

पीकेएल-9 का दूसरा सेमीफाइनल मैच तमिल थलाइवाज और पुनेरी पलटन के बीच होगा जो इससे पहले तक कभी फाइनल में नहीं पहुंची थीं। इसी वजह से जो भी टीम इस मैच में जीत हासिल करेगी वो पहली बार फाइनल में जाएगी और उसके पास पहली बार ट्रॉफी जीतने का भी मौका रहेगा। फजल अत्राचली की अगुवाई में पलटन ने शुरू से ही जबरदस्त खेल दिखाया और लीग स्टेज में 22 में से 14 मुकाबले जीतकर डायरेक्ट सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।

वहीं तमिल थलाइवाज की बात करें तो उन्होंने भी बेहतरीन खेल इस सीजन दिखाया और प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी युवा हैं लेकिन उन्होंने कमाल की मैच्योरिटी दिखाई है। एक बेहतरीन मुकाबला सेमीफाइनल मैच में देखने को मिल सकता है। इस मैच से पहले जान लेते हैं कि दोनों टीमों के बीच अभी तक हुए मैचों में कौन किसके ऊपर भारी रहा है और आंकड़े क्या कहते हैं।

स्क्वाड

पुनेरी पलटन

फजल अत्राचली की कप्तानी वाली पुनेरी पलटन ने इस सीजन शुरूआत से ही काफी बेहतरीन खेल दिखाया है। असलम ईनामदार, मोहित गोयत और आकाश शिंदे जैसे रेडर इस सीजन टीम के लिए सबसे बड़े हथियार साबित हुए। सेमीफाइनल मैच में इन प्लेयर्स के ऊपर काफी ज्यादा दारोमदार होगा। पलटन की टीम में भी ज्यादातर प्लेयर युवा ही हैं लेकिन जिस तरह से फजल अत्राचली ने सभी खिलाड़ियों को चलाया है और उनका नेतृत्व किया है वो काबिलेतारीफ है। फजल अत्राचली की भूमिका सेमीफाइनल मैच में काफी अहम रहने वाली है।

इसकी वजह ये है कि टीम सेमीफाइनल में खेल रही है और इसी वजह से खिलाड़ियों के ऊपर काफी ज्यादा दबाव होगा। ऐसे में जिम्मेदारी कप्तान के ऊपर आ जाती है कि वो अपने हर एक प्लेयर का कॉन्फिडेंस बढ़ाएं। फजल के पास इस तरह के मुकाबले खेलने का काफी अनुभव है और वो टीम के काफी काम आ सकता है।

पुनेरी पलटन की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

असलम ईनामदार, मोहित गोयत, आकाश शिंदे, सोमबीर, फजल अत्राचली, संकेत सावंत और अबिनेश नादराजन।

तमिल थलाइवाज

तमिल थलाइवाज की टीम ने इतिहास रचा है। वो पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। सीजन की शुरूआत में हर कोई थलाइवाज के बारे में ही बात कर रहा था क्योंकि पवन सेहरावत इस टीम का हिस्सा थे। हालांकि उनकी इंजरी के बाद सबको लगा कि अब ये टीम बिखर जाएगी और लंबा सफर नहीं तय कर पाएगी लेकिन थलाइवाज के प्लेयर्स ने सबको गलत साबित कर दिया और अब टाइटल जीतने से ज्यादा दूर नहीं हैं।

यूपी योद्धाज के खिलाफ मैच में टीम ने टाई-ब्रेकर में जाकर मैच जीता और दिखाया कि बड़े मैचों में उनके पास जीत हासिल करने की क्षमता है और हर एक परिस्थिति से उबरना वो जानते हैं। युवा रेडर नरेंद्र ने पवन सेहरावत की कमी पूरी करने की बेहतरीन कोशिश की और काफी हद तक कामयाब भी रहे। अजिंक्य पंवार भी काफी बेहतरीन फॉर्म में आ गए हैं और इसी वजह से टीम का रेडिंग डिपार्टमेंट काफी अच्छा हो गया है। इसके अलावा टीम का डिफेंस भी जबरदस्त खेल दिखा रहा है।

तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

नरेंद्र, एम अभिषेक, मोहित, हिमांशु, अजिंक्य पंवार, अर्पित सरोहा और साहिल गूलिया।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

पुनेरी पलटन और तमिल थलाइवाज के बीच अभी तक पीकेएल में कुल मिलाकर आठ मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान दोनों ही टीमों को तीन-तीन मैचों में जीत मिली है। वहीं दोनों टीमों के बीच दो मैच टाई पर समाप्त हुए हैं। इससे पता चलता है कि मुकाबला काफी बराबरी का रहा है।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

तमिल थलाइवाज की टीम अपने युवा रेडर नरेंद्र के ऊपर काफी डिपेंड करेगी। टीम चाहेगी कि एक बार फिर वो बेहतरीन प्रदर्शन करें। वहीं अजिंक्य पंवार के ऊपर जिम्मेदारी होगी कि वो अच्छी तरह से नरेंद्र को असिस्ट करें। पुनेरी पलटन की टीम असलम ईनामदार और मोहित गोयत की जोड़ी के ऊपर निर्भर करेगी। वहीं डिफेंस में सुल्तान फजल अत्राचली के ऊपर सबकी निगाहें होंगी।

सफलता का मंत्र

पुनेरी पलटन की टीम चाहेगी कि उनके तीनों रेडर्स लगातार प्वॉइंट लेकर आएं क्योंकि टीम का डिफेंस ऐसा है कि वो थलाइवाज के रेडर्स को रोक सकता है। इसलिए रेडर्स को प्वॉइंट लाने होंगे। वहीं तमिल थलाइवाज के लिए जरूरी है कि उनकी टीम डिफेंस में कम से कम गलतियां करे, क्योंकि विपक्षी टीम के पास बेहतरीन रेडर्स की कमी नहीं है।

फैंटसी के लिए टीम

आकाश शिंदे, मोहित गोयत, नरेंद्र, अजिंक्य पंवार, अर्पित सरोहा, साहिल गूलिया, संकेत सावंत

क्या आप जानते हैं ?

पुनेरी पलटन ने सीजन-9 की नीलामी के दौरान फजल अत्राचली को एक करोड़ 38 लाख की रकम में खरीदकर उन्हें सबसे मंहगा विदेशी प्लेयर बनाया था। उनकी कप्तानी में टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वहीं थलाइवाज ने पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

पुनेरी पलटन और तमिल थलाइवाज के बीच सेमीफाइनल मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.