Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

T20 World Cup 2024: पॉइंट्स टेबल, सबसे ज्यादा रन और विकेट NAM vs SCO मैच के बाद

Published at :June 7, 2024 at 11:09 AM
Modified at :June 7, 2024 at 11:09 AM
Post Featured Image

kalp kalal


Advertisement

अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) के 11वें मुकाबले में पाकिस्तान और मेजबान यूएसए (PAK vs USA)  के बीच भिड़ंत हुई। डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेला गया ये मैच सांसे रोक देने वाला साबित हुआ, जहां यूएसए ने इतिहास रचते हुए मैच को टाई करवा दिया। इसके बाद सुपर ओवर में भी अमेरिका ने धमाका करते हुए पाकिस्तान को हराकर इस वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया।

वहीं इसी दिन अन्य मैच में स्कॉटलैंड ने नामीबिया को 5 विकेट से हरा दिया। ग्रुप-बी के मैच में नामीबिया और स्कॉटलैंड (NAM vs SCO) मैच में नामीबिया ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 155 रन बनाए। लेकिन स्कॉटलैंड ने कप्तान रिची बैरिंगटन के 35 गेंद में 47* रन और माइकल लीस्क के 17 गेंद में 35 रन की पारी से मैच को 18.3 ओवर में जीत लिया।

ICC T20 World Cup 2024: NAM vs SCO मैच के बाद पॉइंट्स टेबल अपडेट

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में गुरुवार को ग्रुप ए के तहत पाकिस्तान और यूएसए के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच के बाद इस ग्रुप के प्वॉइंट्स टेबल की स्थिति देखे तो यूएसए इस ग्रुप में बड़े उलटफेर के बाद टॉप पर आ गई है। उनके 2 मैच में 4 अंक के साथ 0.626 की रनरेट है। इसके बाद टीम इंडिया 2 अंक और +3.065 के बेहतरीन नेट रन रेट के साथ पहले स्थान कायम है। इस ग्रुप में इसके बाद पाकिस्तान की टीम है, जिसका खाता नहीं खुल सका है, तो वहीं नंबर-4 पर कनाडा और 5वें नंबर पर आयरलैंड की टीम मौजूद है।

वहीं अंक तालिका में बाकी ग्रुप की बात करें तो इसमें ग्रुप बी में नामीबिया को हराने के बाद स्कॉटलैंड की टीम पहले स्थान पर आ गई है। स्कॉटलैंड के 2 मैटों में 3 अंक हैं और उनकी रनरेट 0.736 की है। । ऑस्ट्रेलिया 2 अंक लेकर दूसरे स्थान पर आ गई है। इसके बाद तीसरे स्थान पर नामीबिया 2 प्वॉइंट्स के साथ मौजूद है।

तो वहीं इंग्लैंड 1 अंक लेकर चौथे ओमान अंतिम स्थान पर है। जबकि  ग्रुप सी की बात करें तो इसमें अफगानिस्तान 2 प्वॉइंट्स के साथ पहले, वेस्टइंडीज 2 अंक लेकर दूसरे और युगांडा 2 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। अब ग्रुप डी के प्वॉइंट्स टेबल में दक्षिण अफ्रीका 2 अंक लेकर टॉप कर रहा है, जबकि नीदरलैंड 2 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है।

ICC T20 World Cup 2024: NAM vs SCO मुकाबले के बाद सबसे ज्यादा रन

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान और यूएसए का मैच खत्म होने के बाद अब सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में यूएस के के बैट्समैन का जलवा नजर आ रहा है। इसमें सबसे पहले नंबर पर आरोन जोंस हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा 130 रन बनाए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर उनके ही साथी प्लेयर एन्ड्रीज गौस हैं, उनके नाम अब 101 रन हो चुके हैं।

तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज हैं, उन्होंने 76 रन बनाए हैं। तो वहीं चौथे नंबर पर स्कॉटलैंड के माइकल जोंस 71 रन के साथ आ पहुंचे हैं। 5वें स्थान पर अफगानिस्तान के ही इब्राहिम जादरान 70 रन के साथ मौजूद हैं।

NAM vs SCO मैच के बाद गोल्डन बैट लिस्ट:

आरोन जोन्स (USA) – 130 रन

एंड्रीज गौस (USA) – 101 रन

रहमानुल्लाह गुरबाज (AFG) – 76 रन

माइकल जोंस (SCO)- 71 रन

इब्राहिम जादरान (AFG) – 70 रन

ICC T20 World Cup 2024: NAM vs SCO मुकाबले के बाद सबसे ज्यादा विकेट

गुरुवार को पाकिस्तान और यूएसए के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 11वां मैच खेला गया। इस मैच के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में अभी भी अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजल हक फारूकी 5 विकेट के साथ पहले नंबर पर है। उनके बाद ओमान के गेंदबाज मेहरान खान 5 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नॉर्किया 4 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वहीं चौथे स्थान पर नामीबिया के रुबेल ट्रम्पलमैन 4 विकेटों के आ पहुंचे हैं। सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में 5वें नंबर पर युगांडा के कॉसमस क्येवुटो 4 विकेट लेकर आ पहुंचें हैं।

NAM vs SCO मैच के बाद गोल्डन बॉल लिस्ट:

फजल हक फारूकी (AFG) – 5 विकेट

मेहरान खान (OMN) –5  विकेट

एनरिक नॉर्किया (SA) – 4 विकेट

रुबेल ट्रम्पलमैन (NAM) – 4 विकेट

कॉसमस क्येवुटा (UGA) – 4 विकेट

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement