Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IPL 2024 Eliminator: RR vs RCB के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगा घमासान

Published at :May 21, 2024 at 3:47 PM
Modified at :May 21, 2024 at 3:47 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

RR vs RCB के बीच एलिमिनेटर मैच बुधवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

आईपीएल (IPL 2024) का एलिमिनेटर मुकाबला 22 मई को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच (RR vs RCB) अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला जीतने वाली टीम चेन्नई में खेले जाने वाले क्वालीफायर 2 मुकाबले में जगह बनाएगी, जबकि इस मैच में हार झेलने वाली टीम का सफर यहीं समाप्त हो जाएगा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के दूसरे हाफ में अविश्वसनीय प्रदर्शन करके दिखाया है और लगभग सभी टीमों को हार का स्वाद चखाया है। उन्होंने लीग स्टेज में अपने अंतिम 6 मुकाबलों में लगातार जीत दर्ज करके प्लेऑफ में जगह बनाई, जबकि दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स पिछले पांच मैचों में एक भी बार जीत नहीं हासिल कर सकी है। हालांकि, इस मुकाबले को जीतने के लिए दोनों टीमें कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेगी, इसीलिए यह मुकाबला बेहद ही दिलचस्प होने वाला है। इस मुकाबले में कुछ खिलाड़ियों के बीच छोटे-छोटे घमासान भी देखने को मिलेंगे जो इस मैच में रोमांच बढ़ाने का काम करेंगे।

1. फाफ डु प्लेसी बनाम ट्रेंट बोल्ट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले अहम मैच में प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। वह इस मुकाबले में अपनी टीम के सबसे अहम बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट उन्हें जल्दी आउट कर सकते हैं। कीवी तेज गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डु प्लेसी को दो बार आउट किया है। इसके अलावा, आईपीएल में उन्होंने उन्हें 113 गेंदों में 126 रन खर्च करते हुए चार बार आउट किया है।

2. विराट कोहली बनाम संदीप शर्मा

विराट कोहली आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और इस सीजन उनका स्ट्राइक रेट भी बढ़ा है। वह इस मैच में भी एक बड़ी और तेज पारी खेलकर अपनी टीम को आगे पहुंचाना चाहेंगे। लेकिन राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा उन चुनिंदा गेंदबाजों में से एक हैं, जिन्होंने विराट को सबसे ज्यादा बार आउट किया है। ये दोनों अनुभवी खिलाड़ी कई बार एक दूसरे के खिलाफ सामने आ चुके हैं। विराट ने संदीप की 67 गेंदों पर 129.9 की स्ट्राइक रेट से 87 रन बनाए हैं, लेकिन कुल सात बार आउट हुए हैं।

3. रजत पाटीदार बनाम रविचंद्रन अश्विन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने इस सीजन स्पिनरों के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। उन्होंने इस सीजन 30 से अधिक छक्के लगाए हैं, जबकि वह पिछली 8 पारियों में पांच अर्धशतक बना चुके हैं। बीच के ओवरों में आरसीबी पाटीदार पर ज्यादा निर्भर रहेगी, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन उनके खिलाफ मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। अश्विन ने आईपीएल में पाटीदार को 16 गेंदों में 2 बार आउट किया है।

4. संजू सैमसन बनाम मोहम्मद सिराज

राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के उपलब्ध ना होने के चलते कप्तान संजू सैमसन अपनी टीम के मुख्य बल्लेबाज होंगे। वह इस मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाने और हार का सिलसिला तोड़ने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन यहाँ उनका सामना मोहम्मद सिराज से होगा। आरसीबी के तेज गेंदबाज सिराज ने सैमसन के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हुए उन्हें आईपीएल में 3 बार आउट किया है, जबकि सैमसन ने उनके खिलाफ 31 गेंदों पर सिर्फ 36 रन बनाए हैं।

5. रियान पराग बनाम लोकी फर्ग्युसन

रियान पराग इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसीलिए, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में उनकी अहम भूमिका होगी। पराग मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं और स्पिनरों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं, लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि वह तेज गति से गेंदबाजी करने वाले लोकी फर्ग्युसन का किस तरह से सामना करेंगे। फर्ग्युसन ने आईपीएल में रियान पराग को एक बार आउट किया है और इस मुकाबले में भी दोनों के बीच घमासान देखने को मिल सकता है।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement