दबंग दिल्ली इस सीजन की सबसे कामयाब टीम साबित हुई है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में 31 जनवरी यानि शुक्रवार को दो मुकाबले खेले जाने हैं। पहला मुकाबला दबंग दिल्ली और हरियाणा स्टीलर्स के बीच खेला जाएगा जो कि शाम के साढ़े सात बजे शुरू होगा। वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में मौजूदा चैंपियन बंगाल वॉरियर्स का सामना यूपी योद्धा से होगा। यह मैच रात साढ़े आठ बजे से शुरू होगा। यह टीमें पहले भी एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं।

दबंग दिल्ली Vs हरियाणा स्टीलर्स

पिछली बार जब दोनों टीमें आमने-सामने आई थी तो दिल्ली ने 28-25 से जीत हासिल की थी। दबंग दिल्ली इस पीकेएल सीजन की सबसे कामयाब टीम साबित हुई है जिससे सबसे कम मुकाबलों में हार मिली है। लीग में अब तक दिल्ली की टीम 11 मुकाबले खेल चुकी है जिसमें से उसे सात में जीत मिली है। वहीं दो मैच टाई रहे। टीम ने अपने पिछले मुकाबले में पटना पाइरेट्स को करीबी मुकाबले में हराया था। लगातार दो मैच जीतने के बाद टीम हरियाणा के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी।

टीम की सबसे बड़ी ताकत हैं उसके स्टार रेडर नवीन कुमार जो इस बार रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले मैच में उनकी गैरमौजूदगी में विजय और संदीप नरवाल ने टीम को संभाला था। हालांकि पटना ने टीम के डिफेंस में सेंध की थी जिससे इस बार टीम को संभल कर रहने की जरूरत है।

हरियाणा स्टीलर्स का प्रदर्शन इस लीग में उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। टीम ने अब तक पीकेएल सीजन 8 में 11 मैच खेल हैं जिसमें से उसे चार में जीत मिली है पांच में हार मिली है वहीं उसके दो मैच टाई रहे । पिछले 5 मैचों की बात करें तो हरियाणा को दो मैच में जीत हासिल की है, दो में उसे हार मिली है वहीं एक मुकाबला ड्रॉ रहा। टीम ने पिछले मैच में पुनेरी पलटन को 37-30 से मात दी थी।

हरियाणा की टीम के लिए उसका डिफेंस उसकी सबसे बड़ी ताकत है। हालांकि पिछले दो मैचों में खास नहीं कर पाए थे। ऐसे में टीम चाहेगी कि वह फिर फॉर्म में लौटें। वही कप्तान विकास कंडोला से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

हरियाणा स्टीलर्स: विकास कंडोला (कप्तान), नवीन कुमार, मंजीत छिल्लर, जीवा कुमार, विजय मलिक, आशु मलिक और संदीप नरवाल।

दबंग दिल्ली: जोगिंदर नरवाल (कप्तान), अंकित, जयदीप कुलदीप, मीतू महेंदर, रोहित गुलिया, रवि कुमार और सुरेंदर नाडा।

बंगाल वॉरियर्स Vs यूपी योद्धा

मौजूदा चैंपियन बंगाल वॉरियर्स के लिए अब तक अभियान का खास नहीं रहा। उन्होंने 11 मैच खेले हैं जिसमें से उसे पांच में जीत मिली है वहीं पांच में हार का सामना करना पड़ा। टीम के लिए सबसे अहम प्रदर्शन उसके कप्तान मनिंदर का रहा है। तेलगु टाइटंस के खिलाफ पिछले पीकेएल मैच में उन्होंने अपना लगातार नौवां सुपर-10 लगाया था जिसके दम पर टीम को रोमांचक मुकाबले में जीत मिली थी। हालांकि टीम को डिफेंस में केवल तीन ही अंक हासिल हुए थे जो उसकी कमजोरी दिखाता है। यूपी के खिलाफ उन्हें जीत के लिए बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

पिछली बार जब बंगाल की टीम का सामना यूपी योद्धा से हुआ था तो यूपी को हार का सामना करना पड़ा था। उस पीकेएल मैच में सुरिंदर गिल कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे। परदीप नरवाल ने जरूर 8 अंक हासिल किए थे। उनके अलावा कोई और रेडर कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे।

टीम के डिफेंस ने अब तक खेल दिखाया है। वह एक बार फिर अपने डिफेंडर पर निर्भर करेंगे। बंगाल की टीम की अंकतालिका में स्थिति की बात करें तो उन्होंने पीकेएल सीजन 8 में अब तक कुल 11 मैच खेले हैं। इन 11 मैचों में से चार में जीत मिली, चार मैचों में उसे हार मिली है वहीं उसके तीन मैच ड्रॉ रहे हैं।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

बंगाल वॉरियर्स: मनिंदर सिंह (कप्तान), मोहम्मद इस्माइल नबीबक्श, अबोजार मिघानी, रिंकू, अमित नरवाल, सुकेश हेगड़े और विजिन थंगादुरई।

यूपी योद्धा: नितेश कुमार (कप्तान), परदीप नरवाल, श्रीकांत जाधव, सुरिंदर गिल, सुमित, आशु सिंह और नितिन पनवार।