Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 9: बेंगलुरू बुल्स के सामने तमिल थलाइवाज की चुनौती

Published at :November 13, 2022 at 7:00 AM
Modified at :November 13, 2022 at 7:00 AM
Post Featured Image

Rahul Gupta


सीजन-6 की चैंपियन लगातार दो मुकाबले हार चुकी है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में रविवार को दूसरा मैच बेंगलुरू बुल्स और तमिल थलाइवाज के बीच खेला जाएगा। बेंगलुरू बुल्स की बात करें तो इस वक्त वो बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं। पवन सेहरावत को ऑक्शन के दौरान भले ही उन्होंने गंवाया था लेकिन टीम के परफॉर्मेंस पर उसका असर नहीं पड़ा है। टीम ने अभी तक 12 में से सात मुकाबले जीते हैं और चार मैच हारे हैं और टॉप टीमों में शुमार हैं। तमिल थलाइवाज ने भी पवन सेहरावत की गैरमौजूदगी के बावजूद जिस तरह का खेल दिखाया है वो काबिलेतारीफ है। पिछले पांच में से तीन मुकाबले जीतकर उन्होंने अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं। इसी वजह से कहा जा सकता है कि ये मैच काफी रोमांचक हो सकता है। आइए जानते हैं कि दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन किस पर भारी है।

स्क्वाड

बेंगलुरू बुल्स

बुल्स ने पिछले पांच में से तीन मुकाबले जीते हैं। अगर उनके पिछले दो मैचों की बात करें तो एक मैच में डिफेंस तो दूसरे मैच में रेडर्स ने बेहतरीन काम किया। हालांकि टीम को जीत तभी हासिल हुई जब डिफेंस ने अपना पराक्रम दिखाया। बेंगलुरू बुल्स की टीम अपने डिफेंडर्स पर काफी ज्यादा निर्भर करती है। हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ सौरभ नांदल, अमन, महेंद्र सिंह और मयूर कदम सारे डिफेंडर्स ने प्वॉइंट्स लिए। यही वजह रही कि एक भी सुपर-10 लगे बिना टीम मैच जीत गई। रेडिंग की बात करें तो भरत तो अच्छा प्रदर्शन कर ही रहे थे, अब नीरज नरवाल भी उनका काफी अच्छा साथ दे रहे हैं। वहीं विकाश कंडोला का अनुभव टीम के काफी काम आ रहा है। कुल मिलाकर रेडिंग में भी टीम का बैलेंस्ड है।

बेंगलुरू बुल्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

विकाश कंडोला, मयूर कदम, महेंद्र सिंह, भरत, नीरज नरवाल, सौरभ नांदल और अमन।

तमिल थलाइवाज

थलाइवाज की टीम भी पिछले पांच में से तीन मुकाबले जीत चुकी है। अपने पिछले दो मुकाबलों में उन्होंने टेबल टॉपर पुनेरी पलटन को हराया है और इससे उनका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ गया होगा। इन दोनों ही मैचों में टीम के प्रमुख रेडर नरेंद्र का परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन रहा है। वहीं डिफेंस में सागर, एम अभिषेक और साहिल गूलिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अब उनका डिफेंस भी काफी बेहतरीन खेल रहा है। हालांकि टीम को रेडिंग में ध्यान देना होगा। इसकी वजह ये है कि वो केवल नरेंद्र पर ही डिपेंड हैं। उनके अलावा बाकी रेडर्स का परफॉर्मेंस वैसा नहीं रहा है। अजिंक्य पंवार की तरफ से उतना बेहतर असिस्ट नहीं मिल पा रहा है जैसा मिलना चाहिए।

तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

नरेंद्र, एम अभिषेक, मोहित, हिमांशु, अजिंक्य पंवार, सागर और साहिल गूलिया।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

बेंगलुरू बुल्स और तमिल थलाइवाज के बीच अभी तक पीकेएल में कुल मिलाकर 11 मैच खेले गए हैं जिसमें से बेंगलुरू बुल्स ने 9 और तमिल थलाइवाज को सिर्फ दो ही मैच में जीत मिली है। इससे साफ पता चलता है कि बेंगलुरू बुल्स का पलड़ा तमिल थलाइवाज के खिलाफ पूरी तरह से भारी रहा है। इस सीजन भी बेंगलुरू बुल्स की टीम तमिल थलाइवाज के खिलाफ एक मैच में जीत हासिल कर चुकी है।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

तमिल थलाइवाज के फैंस की सारी निगाहें उनके युवा रेडर नरेंद्र पर होंगी। उन्होंने इस सीजन काफी प्रभावित किया है और लगभग हर एक मैच में प्वॉइंट लेकर आए हैं। बेंगलुरू बुल्स में फैंस की निगाहें एक बार फिर भरत पर होंगी जो इस सीजन जबरदस्त फॉर्म में हैं।।

सफलता का मंत्र

बुल्स को अगर जीत की पटरी पर लौटना है तो फिर उनके डिफेंस का चलना बेहद जरूरी होगा। जब उनका डिफेंस चलता है तब वो काफी खतरनाक टीम लगते हैं। वहीं तमिल थलाइवाज के लिए जरूरी है कि वो रेडिंग में सिर्फ नरेंद्र के भरोसे ना रहें और बाकी रेडर्स भी आकर जिम्मेदारी लें।

फैंटेसी के लिए टीम

रेडिंग - नरेंद्र (तमिल थलाइवाज), नीरज नरवाल (बेंगलुरू बुल्स) और भरत (बेंगलुरू बुल्स)।

डिफेंस - एम अभिषेक (तमिल थलाइवाज), सागर (तमिल थलाइवाज), अमन (बेंगलुरू बुल्स) और महेंद्र सिंह (बेंगलुरू बुल्स)।

क्या आप जानते हैं ?

बेंगलुरू बुल्स के हेड कोच रणधीर सिंह सेहरावत पीकेएल के पहले सीजन से ही टीम के कोच हैं। वो पीकेएल के एकमात्र ऐसे कोच हैं जो लगातार 9 सीजन से एक ही टीम के कोच हैं।

बेंगलुरू बुल्स और तमिल थलाइवाज के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.