Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 9: तमिल थलाइवाज के खिलाफ टॉप दो में जाने के इरादे से उतरेगी जयपुर पिंक पैंथर्स

Published at :November 26, 2022 at 12:37 AM
Modified at :November 26, 2022 at 12:41 AM
Post Featured Image

Rahul Gupta


पहले सीजन की चैंपियन टीम अपना पिछला मुकाबला हारकर आ रही है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में शुक्रवार को कुल मिलाकर तीन मैच खेले जाएंगे। दिन का दूसरा मैच जयपुर पिंक पैंथर्स और तमिल थलाइवाज के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस सीजन अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम 16 में से 10 मुकाबले जीतकर तीसरे पायदान पर है और अगर वो तमिल थलाइवाज के खिलाफ जीत हासिल करते हैं तो बेंगलुरू बुल्स को पीछे कर दूसरे नंबर पर आ जाएंगे। इसी वजह से टीम अपना पूरा जोर लगा देगी।

वहीं तमिल थलाइवाज की टीम 16 मैचों में सात जीत के साथ छठे पायदान पर है और अगर उनको टॉप-6 में अपनी जगह को बरकरार रखना है तो फिर जयपुर के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी। एक रोमांचक मुकाबला फैंस को देखने को मिल सकता है। आइए जान लेते हैं कि दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या हो सकता है और हेड टू हेड आंकड़ों में कौन किस पर भारी है।

स्क्वाड

जयपुर पिंक पैंथर्स

पैंथर्स की टीम अच्छा प्रदर्शन तो कर रही है लेकिन उनके प्लेयर्स को और निरंतरता दिखानी होगी। अर्जुन देशवाल अकेले ऐसे प्लेयर हैं जो लगातार प्वॉइंट्स ला रहे हैं लेकिन बाकी खिलाड़ियों के अंदर निरंतरता की कमी है। राहुल चौधरी किसी मैच में चलते हैं तो किसी मुकाबले में नहीं चलते हैं। डिफेंस में भी टीम से कई बार गलतियां हुई हैं। टीम को पिछले मुकाबले में पुनेरी पलटन से हार का सामना करना पड़ा था और इसकी वजह कमजोर डिफेंस था। डिफेंस पूरी तरह से फ्लॉप रहा था। जयपुर पिंक पैंथर्स चाहेगी कि वो अपनी इस कमी को दूर कर नए जोश और उत्साह के साथ मैदान में उतरें।

जयपुर पिंक पैंथर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन –

अर्जुन देशवाल, सुनील कुमार, रीजा मीरबाघेरी, भवानी राजपूत, वी अजीत, साहुल कुमार और अंकुश।

तमिल थलाइवाज

थलाइवाज के लिए ये सीजन काफी मिला-जुला रहा है। टीम किसी मुकाबले में तो काफी अच्छा प्रदर्शन करती है तो किसी मुकाबले में वो बुरी तरह हार जाते हैं। हालांकि अच्छी बात ये है कि वो अपना पिछला मुकाबला जीतकर आ रहे हैं। अपने पिछले मुकाबले में यु-मुम्बा को बड़े अंतर से हराकर उन्होंने जबरदस्त तरीके से वापसी की है। कह सकते हैं कि डिफेंस ने इस मुकाबले में टीम को जीत दिलाई। सागर ने हाई-फाइव लगाया और आठ प्वॉइंट हासिल किए। इसके अलावा साहिल ने भी हाई-फाइव लगाया और हिमांशु ने भी तीन प्वॉइंट्स हासिल किए। कुल मिलाकर 17 प्वॉइंट डिफेंस ने लिए और इसी वजह से अब जयपुर पिंक पैंथर्स के रेडर्स को सावधान रहना होगा।

तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन –

नरेंद्र, मोहित, एम अभिषेक, हिमांशु, अजिंक्य पंवार, सागर और साहिल गूलिया।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

तमिल थलाइवाज और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच पीकेएल में अभी तक कुल मिलाकर सात मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान तमिल थलाइवाज ने दो और जयपुर पिंक पैंथर्स ने तीन मुकाबलों में जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच दो मुकाबला टाई रहा है। इस सीजन तमिलनाडु की टीम एक बार जयपुर को हरा चुकी है।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम को अर्जुन देशवाल से काफी उम्मीदें होंगी। पिछले मैच में उन्होंने 19 प्वॉइंट हासिल किए थे और इस बार भी उनसे इसी तरह के परफॉर्मेंस की उम्मीद होगी। तमिल थलाइवाज की निगाहें अपने डिफेंडर्स पर होंगी। पिछले मैच में टीम के सारे डिफेंडर्स ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए उनका मनोबल काफी अच्छा होगा और जयपुर के लिए वो खतरे की घंटे साबित हो सकते हैं।

सफलता का मंत्र

तमिल थलाइवाज के लिए जरूरी है कि जयपुर के खिलाफ उनका डिफेंस अच्छा खेले। इसकी वजह ये है कि पैंथर्स के पास अर्जुन देशवाल जैसा रेडर है जो इस सीजन सबसे ज्यादा रेड प्वॉइंट लेने वाले प्लेयर हैं और इसी वजह से उन्हें रोककर ही टीम जीत हासिल कर सकती है। वहीं जयपुर के लिए जरूरी है कि वो तमिल थलाइवाज के डिफेंस से बचकर रहें और ज्यादा रिस्क ना लें।

फैंटेसी के लिए टीम

अर्जुन देशवाल, नरेंद्र, अजिंक्य पंवार, सागर, हिमांशु, अंकुश और सुनील कुमार।

क्या आप जानते हैं ?

जयपुर पिंक पैंथर्स ने पीकेएल के पहले सीजन का खिताब जीता था लेकिन उसके बाद से वो अब तक ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं। टीम को अपने दूसरे खिताब की तलाश है। इस सीजन टीम के पास सुनहरा मौका है।

तमिल थलाइवाज और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.