दर्शकों को तीन दमदार मुकाबले देखने को मिलेंगे।

प्रो कबड्डी लीग में नए साल के पहले दिन यानि 1 जनवरी को तीन मैच खेले जाएंगे। दिन का पहला मुकाबला इरानी खिलाड़ी फजल अत्राचली की कप्तानी वाली यू मुंबा और यूपी योद्धा के बीच खेला जाएगा जो कि शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा। दूसरे मैच में बेंगलुरु बुल्स का सामना तेलगु टाइटंस से होगा। यह मैच रात साढ़े आठ बजे शुरू होगा।

वहीं रात साढ़े नौ बजे से शुरू होने वाला दिन का आखिरी मुकाबला दबंग दिल्ली और तमिल तलाइवाज के बीच होगा। साल के पहले दिन फैंस को अंकतालिक की टॉप तीन टीमों को एक्शन में देखने का मौका मिलेगा।

यू मुंबा Vs यूपी योद्धा

यू मुंबा ने जीत के साथ इस प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 की शुरुआत की थी जहां उसने बेंगलुरु बुल्स को 46-30 से मात दी थी। हालांकि, इसके बाद उसे दंबग दिल्ली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और तमिल तलाइवाज के खिलाफ उसका मैच ड्रॉ रहा। अपने पिछले मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स को मात देकर टीम ने शानदार वापसी की है। टीम के रेडर अर्जुम देशवाल शानदार फॉर्म में हैं जो लगातार चार सुपर 10 लगा चुके हैं। अब उन्हें दीपक हूडा का भी साथ मिलने लगा है।

बात करें यूपी योद्धा की तो टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। वह अब तक चार मैचों में केवल एक ही जीत हासिल कर पाई है। मौजूदा चैंपियन बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ हार के साथ अपने सीजन का आगाज करने वाली यूपी की योद्धा को दूसरी जीत का इंतजार है। टीम को प्रो कबड्डी लीग में इस सीजन जो इकलौती जीत मिली वह भी बेहद करीबी मुकाबला रहा था।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

यूपी योद्धा- प्रदीप नरवाल, आशु सिंह, शुभम कुमार, श्रीकांत जाधव, सुरेंदर गिंल, सुमित और नितेश कुमार (कप्तान)।

यू-मुम्बा– अभिषेक सिंह, वी अजीत, आशीष सांगवान, शिवम, प्रिंस, राहुल सेतपाल और फजल अत्राचली (कप्तान)।

बेंगलुरु बुल्स Vs तेलगु टाइटंस

दिन के दूसरे प्रो कबड्डी लीग मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स का सामना तेलगु टाइटंस से होगा। बेंगलुरु की टीम ने अपने पिछले मैच में हरियाणा स्टीलर्स को हराकर जीत की हैट्रिक पूरी की थी। जीत के रथ पर सवार बेंगलुरु बुल्स अब तक एक ही मुकाबला हारी है। टीम के स्टार रेडर पवन सेहरावत अब तक तीन सुपर 10 लगा चुके हैं। वहीं शुरुआती मैचों में टीम का जो डिफेंस लड़खड़ाते हुए दिख रहा था उसने भी मजबूत वापसी की है। कप्तान के साथ चंद्रन रणजीत भी अच्छी फॉर्म में हैं। टीम की डिफेंडर्स मोहित सहरावत, सौरभ नंदन और महेंदर सिंह से अब भी बेहतर खेल की उम्मीदें होंगी।

बेंगलुरु बुल्स से उलट स्थिति है तेलगु टाइटंस की जो प्रो कबड्डी लीग में इस सीजन अब तक एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई है। टीम ने तीन मैच खेले हैं जिसमें से उसे दो में हार मिली और एक मैच ड्रॉ रहा। टीम के स्टार खिलाड़ी सिद्धार्थ देसाई अच्छे फॉर्म में है लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिल रहा। टीम सिद्धार्थ पर जरूरत से ज्यादा निर्भर है। रोहित कुमार का फ्लॉप शो भी टीम के लिए नई मुश्किल बन गया है। टीम अपने तीनों मैचों में जीत की स्थिति में थी लेकिन जीत हाथ आते-आते रह गई।

बेंगलुरु बुल्स – पवन सेहरावत (कप्तान), मयूर जगन्नाथ, महेंद्र सिंह, जीबी मोरे, चंद्रन रंजीत, सौरभ नांदल और अमन।
तेलगु टाइटंस – सिद्धार्थ देसाई, रोहित कुमार (कप्तान), संदीप कंडोला, ऋतुराज कोरावी, सुरिंदर सिंह, सी अरुण और अंकित बेलीवाल।

दबंग दिल्ली Vs तमिल तलाइवाज

दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी लीग में इस सीजन अब तक इकलौती टीम है जो एक भी मैच नहीं हारी है। चार मैचों में उसके 18 अंक हैं, उसे तीन मैचों में जीत हासिल हुई है तो वहीं एक मैच ड्रॉ रहा है। नवीन कुमार अब तक अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 59 रेडिंग अंक हासिल कर चुके हैं उन्हें विजय का अच्छा साथ मिल रहा है। दबंग दिल्ली के लिए उनके कॉर्नर के डिफेंडर अच्छा खेल दिखा रहे हैं लेकिन कवर डिफेंडर बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। जीवा कुमार ने कई अंक दिए वहीं मंजित चिल्लर भी टेकल से ज्यादा अंक हासिल नहीं कर पा रहे हैं।

तमिल तलाइवाज की अब तक तीन मैच खेल चुकी है लेकिन उसके हिस्से में एक भी जीत नहीं आई है। उसके दो मैच ड्रॉ रहे हैं तो वहीं एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। तमिल थलाइवाज की ओर से मंजित ने सीजन के शुरुआती मैच में सुपर-10 लगाया था। तीन मैचों में उनके 20 रेड पॉइंट हैं। कप्तान सुरिंदर से बेहतर डिफेंस की उम्मीद होगी क्योंकि टीम उनपर काफी निर्भर है। दिल्ली जैसी मजबूत टीम के सामने जीत के लिए उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा।

तमिल थलाइवाज- सुरजीत सिंह, साहिल सिंह, मोहित, सागर, के प्रपंजन, मंजीत और भवानी राजपूत।
दबंग दिल्ली – नवीन कुमार, जीवा कुमार, मंजीत छिल्लर, जोगिंदर नरवाल, संदीप नरवाल, विजय मलिक और अजय ठाकुर।