जोगिंदर नरवाल की अगुवाई में टीम ने पिछले साल फाइनल तक का सफर तय किया था।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में सबसे मजबूत टीमों में से एक है। पिछले सीजन टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था जहां पर उन्हें बंगाल वॉरियर्स से रोमांचक मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी और वो ट्रॉफी से चूक गए थे। हालांकि इस बार टीम एक कदम आगे जाकर टाइटल जरूर अपने नाम करना चाहेगी।

दबंग दिल्ली ने ऑक्शन के दौरान कई बेहतरीन खिलाड़ियों को खरीदा और अपनी कमियों को दूर किया। पिछले सीजन टीम में जहां कहीं भी वीकनेस रह गई थी, उसको इस बार के ऑक्शन में दूर करने की कोशिश की गई।

दबंग दिल्ली ने अजय ठाकुर जैसे अनुभवी खिलाड़ी को इस बार ऑक्शन के दौरान खरीदा। अजय ठाकुर ना केवल प्रो कबड्डी लीग में बल्कि इंडियन कबड्डी टीम की भी कप्तानी कर चुके हैं। ऐसे में इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या जोगिंदर नरवाल को हटाकर अजय ठाकुर को इस बार दबंग दिल्ली का कप्तान बनाया जाएगा।

हालांकि, दबंग दिल्ली के कोच कृष्ण कुमार हूडा ने इस तरह की किसी भी संभावनाओं से इंकार कर दिया है। खेल नाओ से खास बातचीत में कृष्ण कुमार हूडा ने जोगिंदर नरवाल को ही कप्तान बनाए रहने पर जोर दिया।

जोगिंदर नरवाल ही होंगे कप्तान

उन्होंने कहा, “हमारी टीम में कप्तानी को लेकर कोई इश्यू नहीं है। जोगिंदर नरवाल काफी सीनियर खिलाड़ी हैं और अजय ठाकुर ने कई बड़ी उपलब्धियां अपने करियर में हासिल की हैं। मैं कप्तान को चेंज करने के फेवर में नहीं हूं।”

दबंग दिल्ली की टीम में इस बार कई सीनियर खिलाड़ी मैट पर दिखेंगे। जोगिंदर नरवाल, अजय ठाकुर, जीवा कुमार और मंजीत छिल्लर जैसे बेहद अनुभवी प्लेयर्स टीम में मौजूद हैं। ऐसे में खिलाड़ियों के बीच आपसी टकराव की स्थिति बन सकती है। हालांकि कृष्ण कुमार हूडा ने कप्तानी को लेकर इस तरह के किसी भी टकराव से इंकार कर दिया।

उन्होंने कहा, “खिलाड़ियों के लिए कप्तानी कोई मुद्दा है ही नहीं। उन्हें खेलना है चाहे वो कप्तान के तौर पर खेलें या फिर खिलाड़ी के तौर पर खेलें। प्लेयर्स को मेरे ऊपर विश्वास है मुझे उनके ऊपर विश्वास है। कप्तानी को लेकर इश्यू पहले कभी ना मेरी टीम में था और ना रहेगा। जोगिंदर नरवाल के कप्तान बने रहने से किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी।”

दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग के ऑक्शन से पहले रविंदर पहल जैसे दिग्गज डिफेंडर को रिलीज कर दिया था। सातवें सीजन में रविंद्र पहल 300+ टैकल प्वॉइंट हासिल करने वाले दूसरे कबड्डी खिलाड़ी बने थे। उन्होंने 23 मैचों में कुल 63 टैकल-पॉइंट अर्जित किए। हालांकि इसके बावजूद दबंग दिल्ली ने उन्हें रिलीज कर दिया। कृष्ण कुमार हूडा के मुताबिक रविंदर पहल की कमी टीम को नहीं खलेगी।

उन्होंने कहा, “दबंग दिल्ली को रविंदर पहल की कमी बिल्कुल नहीं खलेगी क्योंकि हमने ऑक्शन में संदीप नरवाल को लिया है। रविंदर पहल भी एक जबरदस्त प्लेयर थे लेकिन संदीप नरवाल भी उतने ही बेहतरीन हैं और इस बार हमारी टीम काफी अच्छी है।”