यू मंबा की टीम ने इस सीजन तीन ही मुकाबले जीते हैं।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है उसका रोमांच भी बढ़ता जा रहा है। अब तक लीग में 61 मैच खेले जा चुके हैं। मगंलवार को पीकेएल 8 में दो और मुकाबले खेले जाने हैं।

पहला मैच दबंग दिल्ली और पटना पाइरेट्स के बीच होगा। यह मैच शाम साढ़े 7 बजे खेला जाएगा। वहीं दिन का दूसरा मुकाबला गुजरात जायंट्स और यू मुंबा के बीच होगा जो कि रात साढ़े 8 बजे शुरू होगा।

दबंग दिल्ली Vs पटना पाइरेट्स

पटना पाइरेट्स पीकेएल 8 की सबसे कामयाब टीमों में शुमार है। तीन बार की यह चैंपियन अब तक 10 मुकाबले खेल चुकी है जिसमें से उसे सात में जीत मिली है वहीं दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम का एक मुकाबला ड्रॉ रहा है। अपने पिछले मुकाबले में उन्होंने बेंगलुरु बुल्स को मात दी थी।

इस पीकेएल मैच में उनके स्टार रेड सचिन के अलावा गुमन सिंह ने भी खेल दिखाया था। हालांकि कप्तान प्रशांत कुछ खास नहीं कर पाए थे। वहीं डिफेंस में टीम के स्टार खिलाड़ी ने नौ अहम हासिल किए थे। टीम के परेशानी यह है कि डिफेंस में सुनील के अलावा कोई और अंक हासिल नहीं कर पा रहा है।

दबंग दिल्ली की टीम शुरुआत से ही शानदार खेल दिखा रही थी हालांकि लगातार दो हार के बाद टीम अपनी लय खोती दिखाई दी। इसके बाद पिछले मैच में हरियाणा के खिलाफ रोमांचक जीत से उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है।

टीम के फॉर्म देखकर उसके अगले राउंड में खेलना लगभग तय है। पिछले मैच में टीम के दिग्गज खिलाड़ी नवीन फ्लॉप रहे थे जो टीम के लिए आगे के मैचों में मुश्किल खड़ा कर सकती है। हालांकि पिछले मैचों में युवाओं खिलाड़ियों ने दम दिखाया जिससे टीम को जीत हासिल हुई थी।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

दबंग दिल्ली- जोगिंदर नरवाल (कप्तान), अजय ठाकुर, संदीप नरवाल, विजय, आशु, जीवा कुमार और मंजीत छिल्लर ।

पटना पाइरेट्स – प्रशांत कुमार (कप्तान), सचिन, सुनील, नीरज कुमार, साजिन सी, मोनू गोयत और मोहम्मदरेजा।

यू मुंबा Vs गुजरात जायंट्स

अनूप कुमार की यू मंबा को पीकेएल 8 में अच्छी शुरुआत नहीं मिली। अब तक खेले 10 मैचों में टीम ने तीन ही मुकाबले जीते हैं। तीन मैचों में उसे हार मिली वहीं चार मैच ड्ऱॉ रहे। बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ पिछले मैच में टीम जीत के करीब थी हालांकि वहां उसे टाई से ही संतुष्ठ होना पड़ा। टीम के स्टार रेडर अभिषेक अच्छे फॉर्म में है जो हर मैच में टीम के लिए अंक लाने में कामयाब रहे हैं।

उन्हें अजीत का अच्छा साथ मिल रहा है है। वहीं राहुल सेठपाल ने पिछले मैच में टीम के कमजोर पड़े डिफेंस को मजबूती दी थी। ऐसे में एक बार फिर उनसे यही उम्मीद होगी। हालांकि राहुल को कप्तान फजल के अलावा किसी ओर डिफेंडर का साथ नहीं मिला जो टीम के लिए चिंता का सबब है।

खराब फॉर्म से जूझ रही गुजरात जायंट्स की टीम के लिए यू मुंबा की चुनौती आसान नहीं होगी। टीम ने पीकेएल 8 अब तक नौ मैच खेले हैं जिसमें से उसे केवल दो में ही जीत हासिल हुई है। पांच में उसे हार मिली है वहीं उसके दो मैच ड्ऱॉ रहे हैं। पिछले पांच मैचों में से चार में हार मिली है। अंकतालिका में वह फिलहाल 11वें स्थान पर है।

पिछले मैच बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ राकेश कुमार के अलावा कोई भी खास कमाल नहीं कर पाया था। राकेश ने इस पीकेएल मैच में सुपर 10 लगाया था। वहीं कप्तान डिफेंडर सुनील हाइ 5 से चूक गए थे। टीम के लिए हर मैच में जीत काफी जरूरी है जिसका उनपर दबाव भी है।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

गुजरात जायंट्स: सुनील कुमार (कप्तान), परवेश भैंसवाल, हादी ओशतरक, सुमित मलिक, राकेश नरवाल, राकेश और महेंद्र गणेश राजपूत।

यू-मुम्बा: फजल अत्राचली (कप्तान) , अभिषेक सिंह, आशीष सांगवान, हरेंद्र कुमार, मोहसेन मोगसूदुलू, वी अजीत और रिंकू ।