टीमें दमदार मुकाबला करने के इरादे से मैट पर उतरेंगे।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में मंगलवार को दो अहम मैच खेले जाने हैं। पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन बंगाल वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स के बीच खेला जाएगा। वहीं दिन का दूसरा मैच बेंगलुरु बुल्स और यूपी योद्धा के बीच होगा। पहला मुकाबला 07:30 बजे शुरू होगा। वहीं दूसरा मुकाबला रात 08:30 बजे खेला जाना है। दोनों ही मैच बेंगलुरु के शेरातर ग्रैंड में खेला जाएगा।

बंगाल वॉरियर्स Vs गुजरात जायंट्स

मौजूदा चैंपियन बंगाल वॉरियर्स ने पीकेएल 8 में अब तक 14 मैच खेले हैं। इन 14 मैचों में से उन्हें सात मैचों में जीत हासिल हुई है वहीं छह में उसके हिस्से हार आई है। उनका एक मुकाबला टाई रहा था। पिछले पांच मैचों की बात करें तो उन्हें केवल एक ही मैच में हार का सामना करना पड़ा था। रण सिंह के आने से मनिंदर सिंह को ताकत मिल गई है। मोहम्मद नबीबक्श और अबोजर मिघानी भी लय में दिख रहे हैं। यह टीम फिलहाल लीग की सबसे संतुलित टीम बन गई है। टीम उम्मीद करेगी कि रण फिर फॉर्म से बाहर न हो क्योंकि इससे मनिंदर पर दबाव बढ़ जाता है।

गुजरात जायंट्स का सफर पीकेएल 8 में अब तक कुछ खास नहीं रहा है। टीम कोरोना से प्रभावित होकर वापसी कर चुकी है। टीम ने अब तक कुल 12 मैच खेले हैं। इन 12 मैचों में वह केवल तीन में ही जीत का स्वाद चख पाई है। छह मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। वहीं टीम के तीन मैच टाई रहे थे। गुजरात अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

उस मैच में परदीप कुमार के अलावा कोई और रेडर नहीं था। परदीप भी 7 ही अंक हासिल कर चुके थे। यह टीम की हार का बड़ा कारण था। बंगाल के सामने उन्हें बेहतर प्रदर्शन करना होगा। वहीं टीम के डिफेंडर्स के लिए भी बंगाल के स्टार रेडर मनिंदर सिंह को रोकना आसान नहीं होने वाला है। पिछली बार जब दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तब बंगाल 31-28 से रोमांचक मैच अपने नाम किया था।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

बंगाल वॉरियर्स- मनिंदर सिंह, विशाल माने, रण सिंह, अबोजार मिघानी, मोहम्मद इस्माइल नबीबक्श, सुकेश हेगड़े और अमित नरवाल।

गुजरात जायंट्स – सुनील कुमार (कप्तान), परवेश भैंसवाल, गिरीश मारूती एर्नाक, अंकित, राकेश, राकेश नरवाल और महेंद्र गणेश राजपूत।

बेंगलुरु बुल्स Vs यूपी योद्धा

बेंगलुरु बुल्स लीग की सबसे कामयाब टीमों में शामिल है। वह 16 मैच खेल हो चुकी है जिसमें से आधे मुकाबलों में उसे जीत हासिल हुई है। हालांकि सात’ में उसके हाथ हार भी आई है वहीं एक मुकाबला ड्रॉ भी रहा है। टीम फिलहाल अच्छी लय में नहीं है क्योंकि पिछले पांच मैचों में उसे केवल एक में ही जीत नसीब हुई है। बाकी सभी मैच वह हारी है। डिफेंडर सौरभ नांदल और रेडिंग में पवन सहरावत ही टीम के दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो नियमित प्रदर्शन कर रहे हैं।

उनके अलावा बाकी खिलाड़ियों के लिए हर मैच में खुद को साबित करना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में इन दोनों ही खिलाड़ियों पर बहुत दबाव होता है। पवन सेहरावत के बाहर जाते ही रेडिंग के साथ-साथ डिफेंस भी कमजोर हो जाता है। यूपी के खिलाफ टीम को अपने इन दो स्टार खिलाड़ियों का साथ देना होगा।

यूपी योद्धा का प्रदर्शन पीकेएल में अभी तक मिला-जुला रहा है। टीम ने अब तक 14 मैच खेले हैं जिसमें से पांच मैचों में उसे जीत हासिल हुई है वहीं छह मैच वह हारी है। टीम के तीन मैच टाई रहे हैं। जीत की हैट्रिक लगाने के बाद पिछले दो मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। टीम के लिए परदीप नरवाल धीरे-धीरे फॉर्म में लौट रहे हैं। इस सीजन का 100 से ज्यादा रेड प्वाइंट्स हासिल कर चुके हैं।

श्रीकांत जाधव और मोहम्मद तघी ने यूपी योद्धी की रेडिंग विभाग को और मजबूत किया है। हालांकि, टीम का डिफेंस नियमित प्रदर्शन नहीं कर पाया है। सुमित सांगवान, आशु सिंह और शुभम कुमार को अपनी लय बरकरार रखने की जरूरत है। यूपी योद्धा सीजन में दूसरी बार बेंगलुरु बुल्स का सामना करने उतरेगी। पिछली बार यूपी ने 42-27 के बड़े अंतर से जीत हासिल की थी।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

बेंगलुरु बुल्स – पवन कुमार सेहरावत, महेंदर सिंह, सौरभ नंदल, अमन , मयुर कदम, भरत और दीपक नरवाल।

यूपी योद्धा- नितेश कुमार (कप्तान), परदीप नरवाल, सुरेंदर गिल, श्रीकांत जाधव, आशु सिंह, सुमित और शुभम कुमार।