दोनों ही टीमें अपना-अपना पिछला मैच हार चुकी हैं।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में रविवार को कुल मिलाकर दो मैच खेले जाएंगे। दिन का दूसरा मैच यूपी योद्धाज और बेंगलुरू बुल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हार चुकी हैं। यूपी योद्धाज को दबंग दिल्ली के खिलाफ महज दो प्वॉइंट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि एक समय वो जीत की पोजिशन में थे। वहीं दूसरी तरफ बेंगलुरू बुल्स भी बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ हारकर आ रही है। ऐसे में दोनों ही टीमें इस मैच से जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी। मैच से पहले जान लेते हैं कि दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और क्या कहते हैं आंकड़े।

स्क्वाड

यूपी योद्धाज

यूपी योद्धाज की टीम के लिए सीजन की शुरूआत तो अच्छी तरह से हुई थी लेकिन इसके बाद ऐसा लगता है कि टीम रास्ता भटक गई है। वो अपने पिछले दोनों ही मैच हार चुके हैं। दबंग दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में तो टीम एक समय काफी आगे थी लेकिन इसके बावजूद आखिर में आकर वो मुकाबला हार गए। इससे पता चलता है कि दबाव आने पर टीम एकजुट होकर नहीं खेल पाती है। डिफेंस में टीम एकजुट होकर नहीं खेल पा रही है। इसकी वजह ये है कि खिलाड़ी एडवांस टैकल के लिए जा रहे हैं। वहीं रेडिंग में सुरेंदर गिल जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन परदीप नरवाल उन्हें उस तरह से सपोर्ट नहीं कर पा रहे हैं। यही वजह है कि टीम को पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। देखने वाली बात होगी कि इस मुकाबले में टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है।

यूपी योद्धाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन

परदीप नरवाल, आशु सिंह, शुभम कुमार, सुरेंदर गिल, नितिन तोमर, नितेश कुमार और सुमित।

बेंगलुरू बुल्स

बेंगलुरू बुल्स ने भी अपने सीजन की शुरूआत बेहतरीन तरीके से की थी और लगातार दो मुकाबले जीत लिए थे लेकिन उसके बाद पिछले मैच में बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ टीम के रेडर बिल्कुल भी नहीं चले थे। मेन रेडर विकाश कंडोला सिर्फ सात ही प्वॉइंट ले पाए थे और भरत ने आठ प्वॉइंट हासिल किए थे लेकिन इतने प्वॉइंट्स टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थे। टीम को जीत हासिल करने के लिए जरूरी है कि रेडर्स और प्वॉइंट लेकर आएं। प्लेइंग सेवन में कुछ बदलाव जरूर हो सकते हैं।

बेंगलुरू बुल्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन

विकाश कंडोला, मयूर कदम, महेंद्र सिंह, भरत, नीरज नरवाल, सौरभ नांदल और अमन।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

बेंगलुरू बुल्स और यूपी योद्धाज के बीच अगर हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल मिलाकर 11 मैच हुए हैं। इसमें से बेंगलुरू बुल्स ने सात और यूपी योद्धाज ने चार मुकाबलों में जीत हासिल की है।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

यूपी योद्धाज की टीम में एक बार फिर सारी निगाहें सुरेंदर गिंल पर होंगी। उन्होंने पिछले मैच में कुल मिलाकर 21 प्वॉइंट हासिल किए थे और इसी वजह से टीम उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। वहीं बेंगलुरू बुल्स की टीम विकाश कंडोला और भरत पर निर्भर करेगी। टीम चाहेगी कि ये खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा प्वॉइंट्स लाएं।

सफलता का मंत्र

बेंगलुरू बुल्स को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर उनके रेडर्स का चलना काफी जरूरी है। टीम का डिफेंस तो ठीक कर रहा है लेकिन रेडर्स उतने प्वॉइंट्स नहीं ला पा रहे हैं जितने चाहिए। वहीं यूपी योद्धाज को जीत हासिल करने के लिए जरूरी है कि रेडिंग में सुरेंदर गिल का परदीप नरवाल साथ दें। इसके अलावा डिफेंस एडवांस टैकल के लिए ना जाए।

फैंटेसी के लिए टीम

रेडिंग

भरत (बेंगलुरू बुल्स), सुरेंदर गिल (यूपी योद्धाज) और दुर्गेश कुमार (यूपी योद्धाज)

डिफेंस

सौरभ नांदल (बेंगलुरू बुल्स), अमन (बेंगलुरू बुल्स), नितेश कुमार (यूपी योद्धाज) और आशु सिंह (यूपी योद्धाज)।

क्या आप जानते हैं ?

यूपी योद्धाज की टीम अभी तक हर एक सीजन प्लेऑफ में पहुंची है लेकिन वो फाइनल में कभी नहीं पहुंच पाए। वहीं बेंगलुरू बुल्स की टीम पहले सीजन से ही रणधीर सिंह सेहरावत की अगुवाई में खेल रही है।

बेंगलुरू बुल्स और बंगाल वॉरियर्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram and join our community on Telegram.