Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs SA फाइनल चढ़ा बारिश की भेंट, तो ये टीम बनेगी T20 World Cup 2024 की चैंपियन

Published at :June 29, 2024 at 5:08 PM
Modified at :June 29, 2024 at 6:55 PM
Post Featured Image

kalp kalal


Advertisement

IND vs SA फाइनल मैच के दौरान बारिश होने की आशंका बनी हुई है।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताबी मुकाबला अब से कुछ ही घंटों के बाद शुरू होने जा रहा है। पिछले करीब 28 दिनों से 20 टीमों के बीच चल रही रेस में आखिरकार अब 2 टीमें बची हैं, जिसमें एक तरफ टीम इंडिया तो दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका। अपने जबरदस्त खेल के दम पर इन दोनों ही टीमों ने फाइनल तक का सफर तय किया और अब यहां पर एक-दूसरे को मात देने के लिए तैयार हैं।

T20 World Cup 2024 के इस महाकुंभ में भारत ने अपने बेहतरीन खेल से दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराया। तो वहीं पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका ने सनसनी मचा रही अफगानिस्तान को शिकस्त देकर पहली बार फाइनल में जगह बनायी। जिसके बाद अब टीम इंडिया की नजरें 17 साल बाद वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने पर है, तो वहीं दक्षिण अफ्रीका पहली बार इस खिताब को अपने नाम करना चाहेगी।

IND vs SA फाइनल के दिन बारिश की आशंका

इस मेगा इवेंट का फाइनल मैच आज बारबाडोस के ब्रिजटाउन में खेला जाएगा। महामुकाबले के लिए मंच पूरी तरह से सेट हैं और दोनों ही टीमें भी तैयार हैं, लेकिन यहां इस खिताबी जंग पर बारिश के खतरे ने टेंशन में दी है। वेदर एक्सपर्ट्स के अनुसार बारबाडोस में शनिवार को 75 से 78 प्रतिशत तक बारिश की आशंका है। ऐसे में ग्रैंड फिनाले पर पानी फिर सकता है।

रिजर्व डे पर भी वॉशआउट का खतरा

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल जैसे बड़े मुकाबले के लिए आईसीसी ने रिजर्व डे तय किया है। ऐसे में जब शनिवार को फाइनल के दिन बारिश होती है तो मैच अगले दिन यानी रविवार को रिजर्व डे के दिन खेला जाएगा। लेकिन मौसम विभाग की माने तो बारबाडोस में रविवार, 30 जून को भी बारिश का खतरा बना रहेगा। बताया जा रहा है कि रिजर्व डे के दिन भी झमाझम बारिश हो सकती है।

दोनों दिन हुए बारिश से खराब, तो कौनसी टीम उठाएगी ट्रॉफी?

फाइनल मैच के लिए एक तय शेड्यूल के हिसाब से 29 जून का दिन है, इस दिन बारिश होने की पूरी संभावना है, इसके लिए आईसीसी ने रिजर्व डे रखा है, और इस दूसरे दिन रविवार को भी बारिश मजा खराब कर सकती है। आईसीसी ने इसके अलावा दोनों ही दिन 190 मिनट का अतिरिक्त समय भी दिया है।

लेकिन फिर भी अगर खिताबी जंग नहीं हो पाती है, तो भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा। इससे पहले आईसीसी के एक टूर्नामेंट में ऐसा हो चुका है, जब साल 2002 में खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी के दोनों दिन बारिश से खराब हुए तो भारत और श्रीलंका संयुक्त विजेता चुने गए थे।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement