Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान, कई बड़े खिलाड़ियों का कटा पत्ता

Published at :May 1, 2024 at 1:18 PM
Modified at :May 1, 2024 at 1:18 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरूआत 5 जून को करेगी।

ऑस्ट्रेलिया ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान बुधवार को कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के चयनकर्ताओं के चेयरमेन जॉर्ज बेली ने ऐलान किया की आगामी विश्व कप में टीम का नेतृत्व स्टार ऑलराउंडर मिशेल मार्श करेंगे। इसके अलावा और भी कई बड़े फैसले लिए गए, अनुभवी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के साथ-साथ कई इन फॉर्म खिलाड़ियों को स्क्वॉड में जगह नहीं दी गई है।

स्टीव स्मिथ समेत कई खिलाड़ियों की नहीं बनी स्क्वॉड में जगह

बता दें स्मिथ के अलावा युवा सनसनी जैक फ्रेजर मैकगर्क, अनुभवी तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ और ऑलराउंडर मैट शॉर्ट को भी स्क्वॉड में जगह नहीं दी गई है। वहीं टिम डेविड, जोश इंग्लिश और नाथन एलिस जैसे युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया गया है, जो आगामी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। 

वहीं 2021 टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का हिस्सा रहे एश्‍टन एगर की टीम में वापसी हुई है। बाएं हाथ के स्पिनर ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है और इसकी वजह उनकी चोट थी। इसके अलावा ऑलराउंडर्स मार्कस स्‍टोइनिस, कैमरून ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल को भी स्क्वॉड में जगह दी गई है। वहीं पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की पेस तिकड़ी इस बार भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी लाइनअप को संभालती हुई नजर आएगी। जबकि एडम जम्पा के कंधों पर स्पिन विभाग का दारोमदार रहेगा।

जॉर्ज बैली ने स्क्वॉड को लेकर दिया खास बयान

चयनकर्ताओं के चेयरमैन जॉर्ज बैली ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि ऑस्ट्रेलियाई स्क्वॉड बहुत संतुलित है और उन्हें विश्वास है कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप में ये टीम काफी बढ़िया प्रदर्शन करगी। वहीं आईसीसी ने बैली के हवाले से कहा, “यह अनुभवी स्क्वॉड है, जिनके पास वर्ल्‍ड कप और आईसीसी इवेंट्स का अच्छा खासा अनुभव है। उन्हें विश्वास है कि वेस्टइंडीज की पिच के अनोखे नेचर और बाकी टीमों को देखते हुए यह शानदार टीम चुनी गई है।”

बता दें ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ग्रुप बी में रखा गया है और वह आगामी विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को ओमान के खिलाफ बारबाडोस में करेंगे। कंगारुओं और ओमान के अलावा ग्रुप बी में इंग्‍लैंड, नामीबिया और स्कॉटलैंड भी है।

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया स्क्वॉड:

मिशेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिश, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement