डिफेंडिंग चैंपियन का डिफेंस इस बार पूरी तरह से बदला हुआ नजर आएगा।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) का 9वां सीजन अक्टूबर में खेला जाएगा। 22 अक्टूबर से 9वें सीजन का आगाज होगा। सभी टीमें अभी से अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। डिफेंडिंग चैंपियन दबंग दिल्ली की अगर बात करें तो उनकी टीम काफी अच्छी लग रही है। हाल ही में हुई नीलामी में दिल्ली ने कई युवा खिलाड़ियों को खरीदा और इसके साथ ही उन्होंने कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को भी अपने साथ जोड़ा है। पिछले सीजन दिल्ली की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद थे, लेकिन उनमें से कुछ खिलाड़ी इस सीजन कोच के रूप में नजर आएंगे तो वहीं कुछ खिलाड़ी दूसरी टीमों में चले गए हैं।

दबंग दिल्ली ने पीकेएल-9 के ऑक्शन से पहले स्टार रेडर नवीन कुमार को रिटेन किया था। इसके अलावा बीते सीजन बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विजय मलिक को भी टीम ने रिटेन किया था। वहीं ऑक्शन के दौरान उन्होंने अमित हूडा, संदीप धुल और आशु मलिक जैसे प्लेयर्स का चयन किया। हम आपको बताते हैं कि पीकेएल के 9वें सीजन में दबंग दिल्ली की संभावित प्लेइंग सेवन क्या हो सकती है।

रेडर्स

दबंग दिल्ली के पास रेडिंग डिपार्टमेंट में नवीन कुमार जैसा स्टार रेडर है जिन्होंने पिछले कुछ सीजन में ही अपने आपको दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल कर लिया है। नवीन कुमार अभी तक पीकेएल में कुल मिलाकर 62 मैचों में 690 प्वॉइंट हासिल कर चुके हैं। उन्होंने अभी तक केवल तीन ही सीजन खेला है लेकिन इस दौरान टॉप-10 रेडर्स की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। पिछले सीजन नवीन ने चोट के कारण कुछ मुकाबले मिस किए थे, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने 17 मैचों में 210 प्वाइंट अपने नाम किए थे। वो इस सीजन टीम के सबसे बड़े चेहरे होंगे और रेडिंग का ज्यादा दारोमदार उनके कंधों पर ही होगा।

इसके अलावा टीम के पास विजय मलिक के रूप में एक बेहतरीन ऑलराउंडर प्लेयर हैं। उन्होंने बीते सीजन अपनी रेडिंग से नॉकआउट मुकाबलों में टीम को जीत दिलाई थी। नवीन कुमार जब इंजरी का शिकार होकर कुछ मैचों से बाहर हो गए थे तब विजय मलिक ने रेडिंग की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाई थी। उन्होंने 23 मैचों में 162 प्वाइंट अपने नाम किए थे। इसके अलावा आशु मलिक को थर्ड रेडर के तौर पर प्रयोग किया जा सकता है। बीते सीजन उन्होंने भी प्रभावित किया था।

डिफेंडर्स

डिफेंडिंग चैंपियन का डिफेंस आगामी सीजन पूरी तरह से बदला हुआ नजर आएगा। इसकी वजह ये है कि उन्होंने अपने सभी सीनियर खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था। उन्होंने ऑक्शन के दौरान नए डिफेंडर्स को खरीदा। जयपुर पिंक पैंथर्स से आए अमित हूडा और संदीप धुल टीम के लिए राइट और लेफ्ट कॉर्नर में खेल सकते हैं। संदीप धुल अपने एंकल होल्ड के लिए मशहूर हैं और जयपुर के लिए उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। डिफेंस में टीम को उनसे काफी उम्मीदें होंगी।

वहीं विशाल लाथेर को लेफ्ट कवर में यूज किया जा सकता है। राइट कवर डिफेंडर रवि कुमार के लिए दबंग दिल्ली ने ऑक्शन में काफी पैसे खर्च किए थे। टीम ने उनके लिए 64 लाख की बोली लगाई थी और इसी वजह से उन्हें प्लेइंग सेवन में जगह मिलने की पूरी संभावना है। कुल मिलाकर अगर देखें तो दबंग दिल्ली का डिफेंस युवा जरूर है लेकिन किसी भी रेडिंग डिपार्टमेंट को ये कड़ी चुनौती पेश कर सकता है। देखने वाली बात होगी कि कोच कृष्ण कुमार हूडा किस रणनीति के साथ मैट में उतरते हैं।

पीकेएल के 9वें सीजन के लिए दबंग दिल्ली की संभावित स्टार्टिंग सेवन

रेडर्स – नवीन कुमार, विजय मलिक और आशु मलिक।

डिफेंडर्स – संदीप धुल, अमित हूडा, विशाल लाथेर और रवि कुमार।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram and join our community on Telegram.